6/18/2007

मीडिया विमर्श नेटस्केप द्वारा उत्तम वेबसाइट घोषित

छत्तीसगढ़ की वेबपत्रकारिता बढ़ा सम्मान

रायपुर । 18 जून । अंतरजाल एवं प्रिंट माध्यम दोनों से प्रकाशित ऑनलाइन पत्रिका मीडिया विमर्श डॉट कॉम को अमेरिकन वेबब्राउजर कंपनी नेटस्केप ने उत्तम वेबसाइट घोषित करते हुए प्रशस्ति पत्र दिया गया है । यह प्रशस्ति पत्र सामग्री चयन व प्रकाशन की विषवस्‍तु व वेब पब्लिशिंग तकनीक के आधार पर डी मोज निर्देशिका द्वारा उत्‍तम प्रकाशन के लिए दिया गया है ।
नेटस्केप द्वारा मीडिया विमर्श को मीडिया के सभी प्रकल्पों पर पड़ताल करने वाली एक मात्र त्रैमासिक पत्रिका का माना गया है ।

नेटस्केप द्वारा खुली वेब डायरेक्टरी प्रोजेक्ट के अंतर्गत डीमोज (dmoz.com) द्वारा विश्व के सभी भाषाओं को पंजीबद्ध और उनका रेंक प्रदान किया जाता है । इसके तहत मीडिया विमर्श डॉट कॉम के दो अंकों से ही उसे यह उपलब्धि हासिल हुई है । नेटस्केप खुली निर्दिशिका में सामग्री एवं साइट की तकनीकी उत्कृष्टता, एवं विश्व मानक नियमों के तहत परीक्षण कर विश्व की समाचार प्रधान हिंदी वेबसाइट में अब तक केवल चार वेबसाइटों को यह गौरव मिल चुका है । पाँचवी उत्तम वेबसाइट होने की लिखित सूचना परियोजना संपादक द्वारा विगत दिनों मीडिया विमर्श के संपादक को प्राप्त हुई है । इससे पहले विश्व हिंदी/कला/साहित्य वर्ग में छत्तीसगढ़ की प्रथम वेबसाइट सृजनगाथा डॉट कॉम को प्रमुख स्थान दिया गया है । ज्ञातव्य हो कि ये दोनों साइटें छत्तीसगढ़ से संचालित की जा रही हैं जिसका तकनीकी पक्ष किशोर छात्र प्रशांत रथ द्वारा नियंत्रित एवं संचालित किया जाता है । मीडिया विमर्श को विश्व की महत्वपूर्ण वेब ब्राउजर कंपनी द्वारा इस सम्मान पर मीडिया विमर्श के संपादक श्रीकांत सिह, प्रकाशक भूमिका द्विवेदी, संजय द्विवेदी सहित संपादकीय परिवार को सृजन-सम्मान, राष्ट्र भाषा प्रचार समिति, वैभव प्रकाशन, लोकमान्य सद्भावना समिति मिनीमाता फाउंडेशन के सदस्यों आदि ने बधाई दी है ।

राम पटवा

10 टिप्‍पणियां:

संजय बेंगाणी ने कहा…

बधाई

अतुल शर्मा ने कहा…

बधाइयाँ

शैलेश भारतवासी ने कहा…

यह तो बहुत खुशी की बात है। मैं भी इस बार इसमें चमक रहा हूँ। मज़ा आ गया सुनकर। आप सभी को बधाइयाँ।

Sanjeeva Tiwari ने कहा…

द्विवेदी जी को बधाई, अमेरिका यात्रा सफ़ल हो! ईसी शुभकामनओ के साथ

राजीव रंजन प्रसाद ने कहा…

बहुत बधाई।

*** राजीव रंजन प्रसाद

Soochak ने कहा…

जानकर अति प्रसन्नता हुई कि मीडिया से जुड़ी साइट को ये सम्मान मिला है। आगे के भविष्य की बानगी दिखी।

Shrish ने कहा…

बहुत बधाई आपको, मीडिया विमर्श वाकई इस सम्मान की हकदार है।

योगेश शर्मा ने कहा…

बधाई, यह सम्मान मीडिया विमर्श को ही नही अपितु पश्चिम चालित IT दुनिया मे भारत को है। मीडिया विमर्श के संचालन से जुडे सभी को बधाई

Raviratlami ने कहा…

आप सभी को बधाई!

Sanjeet Tripathi ने कहा…

बधाई!!